Budget 2024: इनकम टैक्स देने वालों को बड़ी राहत का ऐलान

Budget 2024 Live: लोकसभा में मंगलवार को केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण केंद्रीय बजट 2024 पेश कर दिया है। आपको बता दें कि संसद में मोदी 3.0 का पहला आम बजट पेश हुआ है। इस बजट में बिहार से लेकर आंध्र प्रदेश तक के लिए कई बड़े ऐलान हुए हैं। इसके साथ ही युवा, किसान, महिलाओं और गरीबों के लिए भी मोदी सरकार कई सारी बड़ी योजनाएं लेकर आई हैं। आइए जानते हैं कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पिटारे से कौन सी राहत, योजनाएं और सुविधाएं सामने आई हैं।

सैलरीड कर्मचारियों को 17,500 रुपये का फायदा
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में कहा कि टैक्स स्लैब में बदलाव से वेतनभोगी कर्मचारियों को 17,500 रुपये का फायदा होगा।

टीडीएस भरने में देरी पर कानूनी कार्रवाई नहीं
वित्त मंत्री सीतारमण ने बजट में घोषणा करते हुए TDS में रियायत दी है। वित्त मंत्री ने कहा कि TDS भरने में देरी पर अब क्रिमिनल एक्शन नहीं होगा।

अभिभावकों द्वारा पेंशन योगदान के लिए एनपीएस वात्सल्य
वित्त मंत्री सीतारमण ने बजट में ऐलान किया है कि माता-पिता और अभिभावकों द्वारा पेंशन योगदान प्रदान करने के लिए सरकार ‘एनपीएस वात्सल्य’ लॉन्च करेगी।

विदेशी कंपनियों पर से कॉर्पोरेट टैक्स कम होगा
वित्त मंत्री ने विदेशी कंपनियों पर से कॉर्पोरेट टैक्स को कम करने का ऐलान किया है। बजट में कहा गया है कि विदेशी कंपनियों का कॉर्पोरेट टैक्स 40 से 35 परसेंट किया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment